Aapki Apni Rasoi 5/- ਪਲੇਟ

32, Lower Mall Rd, New Lal Bagh Colony, Patiala, Punjab 147001, India
About

Aapki Apni Rasoi 5/- ਪਲੇਟ is a fast food restaurant located in Patiala, Punjab. The average rating of this place is 4.00 out of 5 stars based on 7 reviews. The street address of this place is 32, Lower Mall Rd, New Lal Bagh Colony, Patiala, Punjab 147001, India. It is about 0.99 kilometers away from the Patiala railway station.

Photos
FAQs
Where is Aapki Apni Rasoi 5/- ਪਲੇਟ located?
Aapki Apni Rasoi 5/- ਪਲੇਟ is located at 32, Lower Mall Rd, New Lal Bagh Colony, Patiala, Punjab 147001, India.
What is the nearest railway station from Aapki Apni Rasoi 5/- ਪਲੇਟ?
Patiala railway station is the nearest railway station to Aapki Apni Rasoi 5/- ਪਲੇਟ. It is nearly 0.99 kilometers away from it.
What people say about Aapki Apni Rasoi 5/- ਪਲੇਟ

Amritpal Singh 23 months ago

अगर आप देसी घी के खाने के इच्छुक हैं तो अब फिक्र करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप केवल पांच रुपये में देसी घी के खाने का स्वाद चख सकते हैं ।मात्र पांच रुपये में मिलने वाली थाली में मिलने वाली सामग्री देसी घी से बनी है जिसमें दाल, सब्जी, चावल और आचार शामिल है । ऐसा भी नहीं है कि खाना लेने वाले को एक बार ही खाना मिलेगा वो भरपेट खाना खाने के लिए दोबारा भी खाना ले सकता है। खाना साईं मार्केट व पोलो ग्राउंड के सामने पटियाला हाउस के साथ आम आदमी वेलफेयर ट्रस्ट ने 'आप की अपनी रसोई' में उपलब्ध करवाया है । ट्रस्ट के प्रधान महेश इंद्र बंसल के मुताबिक 'सलाद क्लब' से शुरु हुए इस ट्रस्ट ने नोएडा में चल रही 'दादी की रसोई' से प्रेरणा लेकर आप की अपनी रसोई शुरु की है । इससे पहले वे बुजुर्ग साथियों के साथ बारांदरी बाग में सैर करने जाते थे तो वहां पर कुछ रिटायर बैंक अधिकारी व व्यापारी मिले और शरीर को तंदरुस्त रखने के लिए सलाद क्लब बनाकर हरी सब्जियां व फ्रूट का सलाद खाने का सिलसिला शुरु किआ । तीन साल तक चले इस सलाद के सिलसिले बाद अब ट्रस्ट ने आप की अपनी रसोई शुरु की है । निर्मल ¨सह, अशोक गुप्ता, दिनेश दानिया, सैंडी वालिया व असीम गर्ग के मुताबिक उनका मुख्य मकसद मजदूर व गरीब वर्ग को भरपेट खाना खिलाना है । उन्होंने इस बात की कोई बंदिश नहीं रखी कि पांच रुपये की थाली लेने के बाद उनको दोबारा सामान नहीं मिलेगा । खाना खाने वाला पेट भरने तक खाना खा सकता है । पांच रुपये की थाली में दाल व सब्जी के अलावा चावल व अचार दिया जाता है । दाल व कोई भी हरी सब्जी अलग अलग बनाकर बाद में मिक्स कर दी जाती है ताकि वो पौष्टिक आहार बन जाए । 12 अप्रैल से शुरु हुई रसोई के पहले दिन 300 लोगों के लिए खाना तैयार किया गया जबकि दूसरे दिन 350 लोगों के लिए खाना बनाया गया जो एक से डेढ़ घंटे में खत्म हो गया । इसका खर्च फिलहाल ट्रस्ट के प्रधान महेश इंद्र उठा रहे हैं आने वाले समय में जरूरत पड़ी तो ट्रस्ट

Contact
Address
32, Lower Mall Rd, New Lal Bagh Colony, Patiala, Punjab 147001, India
Map Location